यदि किसी कर्मचारी को ऐसी किसी समस्या का सामना करना पड़ता है
तो वह EPF Grievance website पर शिकायत दर्ज कर सकता है।
EPF Grievance दर्ज कराते समय यूएएन नंबर की आवश्यकता होगी।
ईपीएफ शिकायत वेबसाइट व्यक्तियों को शिकायत दर्ज करने और उनकी सुविधा के अनुसार उन पर नज़र रखने की अनुमति देती है।
किसी शिकायत के समाधान में लगभग 30 दिन लग सकते हैं।
आप हर समय अपनी EPF Grievance की स्थिति पर नज़र रख सकते हैं।
किसी भी खुले ईपीएफ मुद्दे को लेकर चिंतित होना स्वाभाविक है।
यूजर्स अपनी EPF Grievance पर आसानी से नजर रख सकते हैं।
EPF Grievance दर्ज करके इन मुद्दों को हल करने का आदर्श तरीका है।
EPF टोल-फ्री नंबर - 1800 118 005 पर EPF Grievance
शिकायत दर्ज करने के बाद एक unique registration number प्राप्त होगी
इस नंबर को सेव कर सकते हैं और प्रगति पर नज़र रखने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।